Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

भरनिया में प्रशासन द्वारा जबरन ठोस अपशिष्ट प्रबंधन प्लांट बैठाना कहीं से भी न्याय संगत नहीं - मालती गिलुवा

 


चक्रधरपुर। भाजपा महिला मोर्चा प्रदेश सदस्य श्रीमती मालती गिलुवा ने बयान जारी करते हुए भरनीया गांव में चक्रधरपुर नगर परिषद के द्वारा ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के लिए प्लांट लगाना का विरोध करते हुए कहा है। 

उन्होंने कहा चक्रधरपुर प्रखंड अंतर्गत भरनीया पंचायत के भरनीया गांव में चक्रधरपुर नगर परिषद के द्वारा बलपूर्वक ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के लिए प्लांट लगाना कहीं से भी सही नहीं है, जबकि ग्रामवासी उसका विरोध कर रहे हैं तथा ग्रामसभा में भी इसका विरोध किया गया है. किसी भी प्रकार का कार्य किसी भी गांव में करने के पूर्व नियमानुसार उसे ग्रामसभा से अनुमति लेने का प्रावधान है।

 परंतु कचरा प्रबंधन के कार्य के लिए ग्रामसभा से अनुमति नहीं दी गई है। प्रशासन द्वारा जबरन प्लांट बैठाना कहीं से भी न्याय संगत नहीं है। यह पूरी तरह जनविरोधी कार्य है। ऐसा कार्य होता है तो भाजपा इसकी पूरी ताकत से विरोध करेगी। श्रीमती गिलुवा ने 23 जुलाई को ग्रामीणों द्वारा बुलाई गई सभा में भी बयान देते हुए कहा की यहां प्लांट नहीं लगने दिया जाएगा।

यह जनमानस के लिए सही नहीं है और यह जन विरोधी कार्य है। यदि ग्रामवासी कचरा प्रबंधन प्लांट का विरोध कर रहे हैं तो प्रशासन को जोर जबरदस्ती नहीं करनी चाहिए अन्यथा कोई अप्रिय घटना घटती है तो उसकी सारी जवाबदेही प्रशासन की होगी। साथ ही श्रीमती गिलुवा ने जिले के वरीय पदाधिकारी से मांग करते हुए कहा की जिले के वरीय पदाधिकारी इस विषय पर तत्काल संज्ञान ले और उक्त स्थान पर कचरा प्रबंधन का प्लांट को तत्काल रद्द करें, ताकि ग्रामवासी जो अभी आक्रोशित हैं वह शांत हो सके और आगे किसी प्रकार की अप्रिय घटना ना घटे।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template