Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

आनन्दमार्ग एवं पिकेप ने बच्चो को किया पर्यावरण के प्रति जागरूक

 


अष्टांग योग के माध्यम से ही पूरे विश्व में शांति संभव

गम्हरिया। आनंदमार्ग प्रचारक संघ की ओर से सीनी स्थित पद्मावती जैन सरस्वती शिशु विद्या मन्दिर में कार्यक्रम आयोजित कर बच्चो को योग का प्रशिक्षण दिया गया। साथ ही उन्हें पर्यावरण के प्रति जागरूक किया गया। इस दौरान विद्यालय परिसर में बृक्षारोपण कर बच्चों के बीच पौधा वितरण किया गया। 

इस मौके पर उपस्थित योग प्रशिक्षक आचार्य गुणीन्द्रानंद अवधूत ने बच्चो को योग मुद्रा, आग्नेय मुद्रा, अग्निसार, दीर्घ प्रणाम, भुजंगासन, शशंकासन समेत कई अन्य आसनों का अभ्यास कराया गया। उन्होंने योग के बावत जानकारी देते हुए बताया कि समाज के सामाजिक एवं आर्थिक समस्याओं का सम्पूर्ण निदान अष्टांग योग में छुपा है। 

अष्टांग योग का पालन किया जाए तो समाज में जो भी सामाजिक व आर्थिक समस्या है उसका समाधान संभव है। कहा कि आसन करने से शरीर और मन स्वस्थ रहता है और यह ग्रंथि दोष को दूर करता है। 

इस मौके पर विद्यालय परिसर में प्रिवेंड प्रिवेंशन ऑफ क्रुएलिटी टू एनिमल्स एंड प्लांट्स संस्था की ओर से करीब एक सौ  फलदार पौधे लगाए गए। इस मौके पर आनन्दमार्ग प्रचारक संघ के भुक्ति प्रधान गोपाल बर्मन, इंद्रा साव, बाल चन्द साहू, विद्यालय के प्राचार्य सत्येंद्र राम समेत कई शिक्षक, विद्यालय प्रबन्ध समिति के सदस्य व बच्चे उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template