Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

सारंडा विकास समिति ने 11 अगस्त को गुवा सेल खदान में होने वाले आंदोलन को लिया वापस , Saranda Vikas Samiti withdraws agitation to be held on August 11 at Guva Sail mine


गुवा
 । सारंडा विकास समिति गुवा खदान में 11 अगस्त को आर्थिक नाकाबंदी नहीं करेगा। जगन्नाथपुर के एसडीओ शंकर एक्का की अध्यक्षता में अनुमंडल कार्यालय जगन्नाथपुर में सोमवार को सेल की गुवा प्रबंधन, सारंडा विकास समिति एवं पुलिस-प्रशासन के बीच त्रिपक्षीय वार्ता हुई। इसमें आर्थिक नाकाबंदी नहीं करने का निर्णय लिया गया। 

इस संबंध में समिति के अध्यक्ष राजू सांडिल ने बताया कि सोमवार को एसडीओ शंकर एक्का, किरीबुरु के एसडीपीओ अजीत कुमार कुजूर, गुवा के सीजीएम कमल भाष्कर, सीएसआर पदाधिकारी टीसी आनंद, अंचलाधिकारी सुनील चंद्रा, गुवा थाना प्रभारी अनिल कुमार यादव के अलावे समिति के पदाधिकारियों की संयुक्त वार्ता हुई। वार्ता में सेल की गुवा प्रबंधन ने मांगों को पुलिस-प्रशासन के उच्च अधिकारियों के सामने पूरा करने की बात कही। इसके बाद आंदोलन को वापस ले लिया गया। 

राजू सांडिल ने कहा कि गुवा प्रबंधन ने सारंडा के जिन 20 बेरोजगारों को काम से बैठाया गया था उन्हें एक सितम्बर से नियमित कार्य पर रखा जायेगा। बाकी 20 अन्य बेरोजगारों को कुछ दिन बाद राजाबुरु खदान में रोजगार से जोड़ा जायेगा। इसके अलावे प्रभावित व सीएसआर गांवों के मरीजों का सेल अस्पताल गुवा में मुफ्त इलाज होगा। प्रबंधन गांवों में डीप बोरिंग कराकर शुद्ध पेयजल की व्यवस्था भी करेगी। वार्ता में मंगल कुम्हार, जोगेश्वर गोप, बुद्धराम सिद्धू, पंसस रामेश्वर चाम्पिया, भोंज चाम्पिया, चरण गोप आदि के अलावे समिति की महिलाएं भी शामिल थी।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template