Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

अंजुमन इस्लामिया की बैठक में कमेटी का विस्तार का निर्णय, सलाहकार समिति, हेल्थ व एजुकेशनल विंग बनेगा, In the meeting of Anjuman Islamia, the decision of expansion of the committee, advisory committee, health and educational wing will be formed.


चक्रधरपुर। अंजुमन इस्लामिया चक्रधरपुर की एक बैठक अध्यक्ष सैयद शहजाद मंज़र की अध्यक्षता में उर्दू टाउन मिडिल स्कूल में संपन्न हुई। जिसमें अंजुमन इस्लामिया का विस्तार करने का निर्णय लिया गया। सर्वप्रथम उपाध्यक्ष हाजी एकराम हुसैन ने अंजुमन इस्लामिया का रजिस्ट्रेशन व कमेटी विस्तार करने का प्रस्ताव रखा। सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि कमेटी का पंजीकरण का कार्य कमेटी के अध्यक्ष शहजाद मंजर के नेतृत्व में कराया जाएगा। अध्यक्ष द्वारा इस कार्य को कराने की मंजूरी दी गई। पंजीकरण के लिए सभी पदाधिकारी से दस्तावेज व तस्वीर दो दिनों के अंदर उपलब्ध कराने को कहा गया। कमेटी विस्तार पर फैसला सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया।

तय हुआ कि भंग हो चुके चुनाव आयोग की टीम के साथ बैठक कर या उनसे कम से कम 11 लोगों की सूची लेकर तथा सभी वार्ड, मस्जिद, मदरसा कमेटी से पत्राचार करके एक-एक सदस्य के रूप में नाम मांगा जायेगा, जिन्हें अंजुमन इस्लामिया के सलाहकार समिति में शामिल किया जायेगा। हेल्थ विंग के मामले को लेकर सह सचिव सद्दाम हुसैन ने विंग विस्तार करने का मामला उठाया। जिस पर चर्चा के बाद निर्णय लिया गया कि सभी वार्डों से कम से कम चार लोगों को हेल्थ विंग से जोड़ा जाएगा तथा ग्रामीण क्षेत्र से मंडलसाईं, पारसाईं, चोंगासाई, आजाद बस्ती, सिमीदीरी, चट्टानी, देवगांव इत्यादि से भी चार चार लोगों को जोड़ा जाएगा।

एजुकेशनल विंग के मामले पर मोहम्मद तौकीर ने मुद्दा रखा. फैसला हुआ कि मुस्लिम समाज के जो भी पंजीकृत संस्था होगी। उनके माध्यम से एजुकेशनल विंग का गठन होगा। पूरे कमेटी का विस्तार में सभी वार्डो से और ग्रामीण क्षेत्र से लोगों को शामिल किया जायेगा। एजुकेशनल विंग से चुने हुए पदाधिकारी शहरी क्षेत्र के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों को भी शिक्षा के कार्य को अंजाम देगी।

उपाध्यक्ष हाजी एकराम हुसैन ने कमेटी का एक अकाउंट खोलने की बात रखी। जिस पर सचिव बैरम खान द्वारा कहा गया कि जब तक संस्था का पंजीकरण नहीं होता है, तब तक संस्था का खाता नहीं खुल सकता है। फिलहाल कोषाध्यक्ष मो तौकीर के नाम से अस्थाई बैंक खाता खोलने की बात तय की गई। कमेटी जब पंजीकृत हो जाएगी उसके बाद यह खाता बंद कर दिया जाएगा। जिसे सभी ने स्वीकार करते हुए सहमति प्रदान की। मोहम्मद तौकीर को निर्देश दिया गया कि वो जल्द से जल्द अपना एक नया खाता खोल लें, ताकि कार्य को बेहतर ढ़ंग से किया जा सके।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template