Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

जियाडा भवन में आम लोगों से मिलेंगे पुलिस अधीक्षक, Superintendent of Police will meet common people in Jyada Bhawan

 


आदित्यपुर। नए पुलिस अधीक्षक के रुप में पदभार ग्रहण करने के बाद डॉ. विमल कुमार आज पहली बार जियाडा भवन, आदित्यपुर पहुँचे तथा आम लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्यायें सुनी। पुलिस अधीक्षक ने प्रत्येक सप्ताह दोपहर 12 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे तक जियाडा भवन स्थित कैम्प कार्यालय में बैठकर आम लोगों की फरियाद सुनने की बात कही है। और अगर किसी कारणवश गुरुवार को जियाडा भवन नहीं पहुँचे, तो शनिवार को जरुर जियाडा भवन में आम लोगों के लिए उपलब्ध रहेंगे। वहीं, पुलिस अधीक्षक की अनुपस्थिति में भी आम लोग जियाडा भवन स्थित उनके कैम्प कार्यालय में अपनी समस्या रख सकते हैं।

पुलिस अधीक्षक डॉ. विमल कुमार ने बताया कि जिला पुलिस प्रशासन दुर्गा पूजा महोत्सव को शांतिपूर्ण तथा सौहार्दपूर्ण वातावरण में संपन्न कराने के लिए पूरी तरह से तैयार है। इस हेतु पुलिस अधीक्षक ने आज गूगल मीट के माध्यम से जिला के सभी थाना प्रभारियों के साथ बैठक कर उनके साथ संबंधित थाना क्षेत्र के सभी पूजा पंडालों का भौतिक सत्यापन से संबंधित जानकारी प्राप्त की। सभी पूजा कमेटियों को पूजा पंडाल के अन्दर और बाहर सीसीटीवी कैमरा लगाने का निदेश दिया गया है। वहीं, मुख्यालय से प्राप्त दिशा-निर्देश का अनुपालन करने को भी कहा गया है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दुर्गा पूजा महोत्सव को शांतिपूर्ण तथा सौहार्दपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए जिला भर के सभी थाना क्षेत्र के हुड़दंगियों को चिह्नित किया गया है तथा उनके विरुद्ध 107 की कार्रवाई की जा रही है। वहीं, जमानत मिलने के बाद जेल से बाहर आये अपराधियों की गतिविधियों के उपर भी नजर रखी जा रही है, जबकि कुछ चिह्नित अपराधियों को सूचीबद्ध कर उनके विरुद्ध तड़ीपार की कार्रवाई भी की जा रही है।


पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दुर्गा पूजा महोत्सव के दौरान महिलाओं की सुरक्षा हेतु महिला पेट्रोलिंग तैनात को किया जायेगा। वहीं, पूजा के दौरान भीड़-भाड़ वाले इलाके में चेन छिनतई करने वाले बदमाशों की धर-पकड़ हेतु सिविल ड्रेस में पुलिस बल के जवान भी मौजूद रहेंगे।


पुलिस अधीक्षक ने आदित्यपुर सहित जिला के सभी थाना क्षेत्र में लहरिया कट वाले बाईक चालकों को पकड़कर उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। वहीं, बाईक के साईलेंसर में पटाखे जैसी आवाज निकालने वालों के बाईक को जब्त कर जुर्माना लगाने का निदेश ट्रॉफिक थाना प्रभारी को दिया गया है। दुर्गा पूजा महोत्सव के दौरान सभी प्रमुख स्थानों पर क्यूआरटी सहित पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की जायेगी।


वहीं, पूजा पंडालों में आपात स्थिति से निपटने के लिए अग्निशमन विभाग को अलर्ट मोड पर रखा जायेगा, ताकि अग्निशमन वाहन तत्काल घटना स्थल तक पहुँच सके। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पूजा के दौरान प्रशासन द्वारा तय मानक के अनुरुप हीं डीजे बजाये जायेंगे तथा सभी थाना प्रभारियों को इससे संबंधित दिशा निर्देश दिया जा चुका है।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template