Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


एआइएसएमजेडब्ल्यूए ने मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को सौंपा मांग पत्र , AISMJWA handed over demand letter to SDM in the name of Chief Minister

 


चांडिल। सरायकेला खरसावां जिला के ऑल इंडिया स्माॅल एण्ड मीडियम जर्नलिस्ट वेलफेयर एसोसिएशन के सदस्यों ने राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर गुरूवार को मुख्यमंत्री के नाम अनुमंडल पदाधिकारी गिरजा शंकर महतो को नौ सूत्री मांग पत्र सौंपा। एआइएसएमजेडब्ल्यूए के केन्द्रीय महा सचिव प्रितम सिंह भाटिया के निर्देश पर विश्व प्रेस दिवस पर गुरुवार को मुख्य मंत्री झारखंड सरकार से मांग किया है कि 10वर्षो में पत्रकारों पर दर्ज फर्जी मामले की सीआईडी जांच हो। पत्रकार साथियों पर अनुसंधान के नाम पर विभिन्न थानों में दर्ज लंबित मामलों के अनुसंधानकर्ताओं से भी स्पष्टीकरण मांगा जाए।

राज्य में पत्रकार सम्मान सुरक्षा योजना लागु हो। विभिन्न जिलों में फर्जी पत्रकार और चैनलों की जांच उस जिले के डीपीआरओ को सौंपी जाए। पत्रकारों को मिलने वाली बीमा योजना की अनुदान राशि 90 प्रतिशत कर योजना को शीघ्र लागु की जाए। पत्रकारों को मिलने वाली एक्रिडेशन सुविधाएं पुन: बहाल हो। एक्रिडेशन कमेटी में हर जिले से एक बुजूर्ग पत्रकार को शामिल किया जाए, ताकि सुविधा देने में हो रहे भेदभाव समाप्त हो।

राज्य में पत्रकार आयोग का गठन हो। किसी भी पत्रकार पर दर्ज होने वाले मामले की जांच डीएसपी रैंक के अधिकारी से शुरू हो आदि मांगे शामिल है। मांग पत्र सौंपने वालों में एआइएसएमजेडब्ल्यूए सरायकेला खरसवां जिला ( ग्रामीण) महासचिव सुधीर गोराई, सचिव फणीभूषण टुडू, शम्भू सेन, बानेश्वर महतो, शशिभूषण महतो आदि मुख्य रूप से मौजूद थे।


No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template