Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


एकल ग्रामोत्थान महिला समिति करंजो के द्वारा दीपावली मिलन समारोह कार्यक्रम हुआ संपन्न, Diwali meeting program was completed by Ekal Grammotthan Mahila Samiti Karanjo


चक्रधरपुर। एकल ग्रामोत्थान संसाधन केन्द्र करंजो में दीपावली का त्यौहार ग्रामोत्थान विद्यालय के बच्चों एवं कार्यकर्ताओं के साथ मनाया गया। जो बच्चे दीपावली में भी घर जाकर त्यौहार नहीं मना सकते उन प्यारे बच्चों के साथ दीपावली मनाई गयी। साथ ही दीया व मिठाई का वितरण किया। जिन्हें पाकर बच्चों के चेहरे में ख़ुशी व उमंग देखा गया।इस मौके पर महिला समिति के अध्यक्ष नीतू साहू  ने कहा बनवासी समाज के लोगों को जिस तरह प्रभु रामचंद्र जी ने गले लगाकर संगठित किया। उन समाजों के बच्चों के साथ दीपावली मना कर हम सभी बहुत खुशी का अनुभूति कर रहे हैं भविष्य में इन बच्चों का चेहरो पर हमेशा खुशियां रहे इसके लिए हम सभी को समाज हित के कार्यों के लिए आगे आना होगा। जैसा की हम सभी जानते है दीपावली, दीपोत्सव, दीपो का त्यौहार है जो हमारे जीवन में रौशनी व खुशियाँ ले कर आती है। श्री राम जी के शुभागमन पर हम अपने घर को दीपो से सजाते है घर को रौशनी से भर देते है।


तो चलिए इस बार हमसब अपने घरों के साथ साथ एकल ग्रामोत्थान संसाधन केन्द्र करंजो  के परिसर को जगमग दीपो से सजाये व वहाँ के बच्चों के साथ अपनी खुशियों को दुगुना करें। समिति के सहसचिव दिप्पी कौर के द्वारा बहुत सुन्दर संदेश दिया गया की दीपावली में घर की सफाई के साथ अपने दिलो व मन की गन्दगी की सफाई करना बहुत जरुरी है मन के जालो को झाड कर सभी के साथ मील कर दीपावली का त्यौहार मनाये।

एकल गौ ग्राम सेवा द्वारा गोबर से बने दीपक का पैकेट सभी एकल महिला कर सदस्यों ने लिया व सभी से अपील किये की घर घर एकल गौ दीपोत्सव गाँव नगर दीप जले घर घर में गाय पले।अतः गौ दीपोत्सव पैकेट ले व घर को रोशन करें। मौके पर इस कार्यक्रम में एकल महिला समिति की अध्यक्ष नीतू साहू, दिप्पी कौर, आशा साव, कंचन छाबड़ा, सुलभा सिंदे, राखी साव, मोनिका साव, मिना भागेरिया, अनीता भागेरिया, ममता अग्रवाल, सविता चुंग, रश्मि साहू उपस्थित रहे साथ ही एकल ग्रामोत्थान संसाधन केंद्र करंजो के प्रभारी  प्रकाश महतो जी के साथ-साथ वासुदेव ताती, शिल्पा मिश्रा, सुशीला लोहरा, संतोष महतो, बुद्धेश्वर महतो सहित बच्चे उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template