Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


बिट पेट्रोलिंग के तहत पुलिस अपराध व नशा कारोबारियों पर रोक लगाने की कर रही तैयारी, Police is preparing to stop crime and drug dealers under bit patrolling.


जमशेदपुर। 
पूर्वी सिंहभूम जिले में अपराध नियंत्रण व नशा के कारोबार पर रोक लगाने के लिए अब थाना स्तर पर बिट पेट्रोलिंग सिस्टम लागू होने जा रही है। इसके तहत थाना स्तर पर बिट पेट्रोलिंग की टीम बनायी गयी है। एसएसपी किशोर कौशल के दिशा-निर्देश पर इसे जल्द लागू किया जायेगा। सिस्टम को ऑपरेट करने के लिए हर बिट में एक इंचार्ज होगा जो ड्यूटी के दौरान बिट पेट्रोलिंग में मौजूद पुलिसकर्मी पर नजर रखने के साथ- साथ थाना आने वाले सभी आवेदन और वारंट की तामिला कराने का काम करेगा।

हर थाना में अलग अलग क्षेत्र के लिए अलग अलग टीम बनायी गयी है। एसएसपी ने बताया कि बिट अधिकारी एवं सहायक अधिकारी क्षेत्र के लोगों के लगातार संपर्क में रहेंगे। क्षेत्र में अपराध से जुड़ी हर छोटी-बड़ी सूचना एकत्र करेंगे। अपने इलाके के होटल, गुमटी और भीड़ वाली जगहों पर नजर रखेंगे। क्षेत्र के हिस्ट्रीशीटर, फरार अपराधी, बैंक, स्कूल, कॉलेज, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन एवं धार्मिक स्थल, बाजार के बारे में पूरी जानकारी रखेंगे। 

सभी जगहों से जुड़े कम से कम एक-एक व्यक्ति का मोबाइल नंबर रखेंगे। एसएसपी ने बताया कि क्षेत्र में जमशेदपुर पुलिस की टीम बिट ऑफिसर, थाना प्रभारी और पुलिस पदाधिकारियों का नंबर बोर्ड लगायेगी। इस बोर्ड पर पुलिसकर्मी का नाम और मोबाइल नंबर दर्ज होगा। घटना होने के बाद लोगों को इस बात की जानकारी नहीं होती है कि उन्हें फोन कहां करना है। बोर्ड पर नंबर देखकर कोई भी व्यक्ति फोन कर जानकारी दे सकता है।

 

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

Domain