Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


एम्पोकेयर फाउंडेशन की चेयरमैन लक्की मिश्रा को महाराष्ट्र के राज्यपाल रमेश बैस ने किया सम्मानित, Empocare Foundation Chairman Lucky Mishra was honored by Maharashtra Governor Ramesh Bais.

 

मुंबई। 10 वर्षो से निरंतर समाजसेवा के क्षेत्र में गतिशील एम्पोकेयर फाउंडेशन की चेयरमैन लक्की मिश्रा को उनके सामाजिक कामों के मद्देनज़र महाराष्ट्र के राज भवन में प्रधानमंत्री आत्मनिर्भर भारत संस्थान द्वारा आयोजित कार्यक्रम में महाराष्ट्र के राज्यपाल रमेश बैस ने 'प्रतिक सम्मान चिन्ह' दे कर सम्मानित किया। यह सम्मान लक्की मिश्रा को प्रधानमंत्री आत्मनिर्भर भारत संस्थान द्वारा आयोजित कार्यक्रम में 'मेरी माटी - मेरा देश' अभियान में सहभागिता प्रदान करने के एवज में मिला है। 


मंच पर आयोजक रामकुमार पाल और उनकी सहयोगी अर्पिता राय मौजूद रही। लक्की मिश्रा ज्यादातर बेसहारा स्ट्रीट डॉग के लिए काम करती हैं। सामाजिक और राजनीतिक तौर पर समाज के अंदर असहाय महिलाओं को रोजगार के सुअवसर देने के साथ ही वो अपनी संस्था के माध्यम से जरूरतमंद व्यक्तियों को मेडिकल सुविधा भी यथासंभव उपलब्ध करवाने की कोशिश करती रहती हैं। विदित हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर आजादी का अमृत महोत्सव जन नेतृत्व की पहल के रूप में मनाया जा रहा है। 


महाराष्ट्र सरकार ने इसी त्सव की निरंतरता में  'मेरी माटी मेरा देश अभियान’ का शुभारम्भ किया था। महाराष्ट्र के राज्यपाल श्री रमेश बैस से सम्मानित होने पर कहती हैं "अब मेरी जिम्मेदारी समाज के प्रति और बढ़ गई  है, सम्मान आप को काम करने की प्रेरणा देता है.., मैं माननीय महामहिम की शुक्रगुज़ार हूँ कि मेरी जैसी छोटी कार्यकर्ता को सम्मानित किया और मेरा उत्साहवर्द्धन किया।"


No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template