Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


तीन दिवसीय ताइक्वांडो प्रशिक्षण शिविर संपन्न, समापन समारोह में उपस्थित हुए लाइब्रेरीमेन के साथ ब्लडमेन, Three day Taekwondo training camp concluded, Bloodmen along with Librarymen attended the closing ceremony,


चक्रधरपुर। बिरसा मुंडा ताइक्वांडो अकेडमी चाईबासा की ओर से आयोजित शीतकालीन अवकाश पर तीन दिवसीय ताइक्वांडो प्रशिक्षण शिविर का हर्षोउल्लास के साथ संपन्न हुआ। रविवार को इस समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में विख्यात लाइब्रेरीमेन संजय कच्छप उपस्थित हुए। इसके साथ ही विशिष्ट अतिथि के रूप में ब्लडमैन लालू कुजूर, सृष्टि चाईबासा के संस्थापक सह अध्यक्ष प्रकाश कुमार गुप्ता, क्लब के सलाहकार मास्टर इरशाद उपस्थित होकर शिविर में शामिल प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। 


समापन समारोह में लाइब्रेरीमेन श्री कच्छप ने कहा कि समय का सदुपयोग करना ही हमारे लक्ष्य की ओर हमें अग्रसर करता है। उन्होंने आगे संबोधित करते हुए कहा कि हम सबको भी एक ब्रांड बनना चाहिए।  उन्होंने कहा कि जीवन में कोई भी लक्ष्य छोटा या बड़ा नहीं होता है, जरूरत है कि उसकी सा समय शुरूआत किया जाए, शुरुआत जरूर कठिन होता है, लेकिन इसका तात्पर्य नहीं कि हम उसे कठिनाइयों से डर कर अपने लक्ष्य से भाग जाए या छोड़ दे। 




विशिष्ट अतिथि के रूप में आए ब्लडमेन लालू कुजूर ने कहा कि जिस तरह से आज आप लोग अपना प्रदर्शन कर रहे हैं, सचमुच यह प्रदर्शन आप सबको आगे लेकर जाएगा और वह दिन दूर नहीं जब आप लोग अपने प्रदर्शन से देश समाज का नाम रोशन करेंगे, जरूरत है कि अपने गुरु, अपने अभिभावक गणों के बताएं मार्गदर्शन पर चले। उन्होंने आगे सोशल मीडिया से दूर रहने की नसीहत दी, क्योंकि आज बच्चे मैदान पर कम, मोबाइल में ज्यादा खेलते हैं। विशिष्ट अतिथि के रूप में आए प्रकाश कुमार गुप्ता ने कहा कि जीवन का अपना एक मकसद होना चाहिए, और आपके मन में जिस खेल के भी प्रति इच्छा है, उस खेल के प्रति पूरी ईमानदारी के साथ लगना ही आपको आपके लक्ष्य को दिला सकती है।


उन्होंने आगे कहा कि हम अपने खेल के माध्यम से भी देश की सेवा कर सकते हैं। बहुत सारे खिलाड़ी आज विदेश में जाकर की देश राज्य का नाम रोशन कर रहे हैं, और यह तब साबित हुआ जब वे पूर्ण ईमानदारी के साथ अपनी क्षमता का प्रदर्शन करते है। आज के इस समापन समारोह में उपस्थित खिलाड़ियों के बीच नेशनल, स्टेट और जिला में खेले गए खिलाड़ियों को भी प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। 


मौके पर क्लब के मुख्य संचालक कोच, निर्देशक विजय प्रताप ने बताया कि इस तीन दिवसीय शिविर में चाईबासा के अलावे चक्रधरपुर, रांची आदि के कोच उपस्थित होकर ताइक्वांडो से संबंधित विभिन्न विधाओं की जानकारी प्रतिभागियों को दिया। सफलतापूर्वक संपर्क करने में मुख्य रूप से कोच भोलू रजक, विवेक खलखो, चमरू बिरुवा, जूलियस आल्डा, मनीष कुमार, विलियम्स हेंब्रम, बासु शाह ने अपना अपना योगदान दिया।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template