Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


रोमांचक मुकाबले में मेघाहातुबुरू को पराजित कर चाईबासा क्रिकेट क्लब क्वार्टर फाईनल में, Chaibasa Cricket Club advances to quarter finals by defeating Meghahatuburu in a thrilling match.


चक्रधरपुर। पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में चल रहे अशोक कुमार जैन जिला नॉक आउट क्रिकेट प्रतियोगिता के अंतर्गत आज खेले गए प्री-क्वार्टर फाईनल मैच में चाईबासा क्रिकेट क्लब ने मेघाहातुबुरू क्रिकेट क्लब को एक नजदीकी मुकाबले में 7 रनों से पराजित कर क्वार्टर फाईनल में अपनी जगह पक्की कर ली, जबकि मेघाहातुबुरू की टीम प्रतियोगिता से बाहर हो गई है। चाईबासा के बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम मैदान पर खेले गए आज के मैच में टॉस सीसीसी चाईबासा के कप्तान साकेत कुमार सिंह ने जीता तथा पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। 


उनका यह निर्णय सही साबित हुआ जब चाईबासा क्रिकेट क्लब ने निर्धारित तीस ओवर में सभी विकेट खोकर 193 रन बनाए। सबसे अच्छी बल्लेबाजी विकेटकीपर बल्लेबाज मनुराज ने की जिसने मात्र चालीस गेंदों पर तीन चौकों एवं चार छक्कों की मदद से आक्रामक 51 रन बनाए। अन्य बल्लेबाजों में आदित्य चौधरी ने 28, आर्यन सिंह ने 19, साकेत कुमार सिंह ने 16, आमर्त्य चौधरी ने 14 तथा उपेंद्र चौरसिया ने 13 रन बनाए। मेघाहातुबुरू क्रिकेट क्लब की ओर से रितुराज मोहंती ने 22 रन देकर तीन विकेट, प्रशांत कुमार ने 35 रन देकर तीन विकेट तथा कुमार विक्की ने भी 35 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। 




जीत के लिए निर्धारित तीस ओवर में 194 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेघाहातुबुरू की टीम ने भी भरपूर प्रयास किया परंतु पूरी टीम 28.5 ओवर में 186 रन बनाकर आल आउट हो गई और सात रनों के अंतर से मैच गंवा बैठी। मेघाहातुबुरू क्रिकेट क्लब की ओर से उद्घाटक बल्लेबाज प्रशांत कुमार ने सात चौकों एवं एक छक्का की मदद से 44 रन बनाए। अन्य बल्लेबाजों में विकेटकीपर बल्लेबाज कार्तिक कृष्णा ने पाँच चौकों की मदद से 32 रन, भास्कर माँझी ने दो चौकों एवं दो छक्कों की मदद से 30 रन तथा कप्तान कुमार विक्की ने तीन चौकों एवं दो छक्कों की मदद से 28 रन बनाए। 


चाईबासा क्रिकेट क्लब की ओर से उपेंद्र चौरसिया ने 25 रन देकर तीन विकेट चटकाए, जबकि रितिक सेठ एवं आमर्त्य चौधरी को दो-दो सफलता हाथ लगी। सत्यम सिंह एवं रोहित बरजो ने भी एक-एक विकेट हासिल किए। अब 2 फरवरी को क्वार्टर फाईनल में चाईबासा क्रिकेट क्लब का मुकाबला फ्रेंडस क्लब चाईबासा से होगा। अशोक कुमार जैन जिला नॉक आउट क्रिकेट प्रतियोगिता में कल  पहले क्वार्टर फाईनल में शाह स्पोर्ट्स अकादमी, चक्रधरपुर का मुकाबला चक्रधरपुर क्रिकेट अकादमी से होगा।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

Domain