Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत, झारखंड प्रांत के बैनर तले गोविंद विद्यालय तामोलिया में ग्राहक जागरूकता विषय पर वक्तव्य प्रतियोगिता, Essay competition on the topic of Customer Awareness in Govind Vidyalaya Tamolia under the banner of All India Customer Panchayat, Jharkhand Province,

 


जमशेदपुर। अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत झारखंड प्रांत के बैनर तले आज गोविंद विद्यालय तामोलिया में ग्राहक जागरूकता विषय पर कक्षा 9 और कक्षा 11वीं के विद्यार्थियों के बीच वक्तव्य प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।इस प्रतियोगिता में कुल बीस विद्यार्थियों ने भाग लिया। विद्यार्थियों ने अपने अनुभवों के साथ-साथ ग्राहक हित , अधिकार और जागरूकता  विषय पर बातचीत की। छात्र - छात्राओं ने अपने वक्तव्य में बताया कि ग्राहकों को अपने अधिकार और अपने कर्तव्य की जानकारी होनी चाहिए ताकि समाज में धोखाधड़ी और बाजारवाद का बोलबाला ना हो।  


कई सारे विद्यार्थियों ने मार्केटिंग में सेल्फ कंट्रोल और आवश्यकतानुसार खरीदारी करने की  बात पर भी बल दिया। ऑनलाइन शॉपिंग में होने वाले समस्याओं और उसको किस तरह से सुलझाया जाए इस विषय पर भी जानकारी दी गई। इस ग्राहक जागरण सह वक्तव्य प्रतियोगिता में अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत की प्रांत सचिव डॉक्टर कल्याणी कबीर, महिला आयाम प्रमुख रूबी लाल, स्वर्ण जयंती वर्ष की सदस्य डॉक्टर अनिता शर्मा और पूर्वी सिंहभूम महिला आयाम सह प्रमुख सुकृति बनर्जी उपस्थित रहीं। 


कार्यक्रम को सुचारू रूप से संचालित करने में विद्यालय की प्रिंसिपल  कृष्णा मोदक और शिक्षिका नौशाद रजिया की प्रमुख भूमिका रही। गोविंद विद्यालय के सचिव अभिषेक शर्मा ने सभी विजेताओं को बधाई और शुभकामनायें दी।

कक्षा एकादश-- XI : प्रथम- तस्कीन फातिमा, द्वितीय- अमरीन खान, तृतीय- अंतरा कुमारी।

कक्षा नवम -- IX : प्रथम- सारा अली, द्वितीय- मानवी रानी, तृतीय- शेख अहमद।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template