Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


पीजी की गोल्ड मेडलिस्ट जबीना समेत पांच छात्राओं को किया गया सम्मानित, Five girl students including PG gold medalist Jabina were honored.


चक्रधरपुर। अनवर उर्दू तालीमी मरकज की ओर से एक सम्मान समारोह का आयोजन दंदासाई में किया गया। जिसमें पीजी उर्दू में कोल्हान विश्वविद्यालय की टॉपर बनने वाली जबीना परवीन को सम्मानित किया गया।. इसके साथ ही पीजी उर्दू में प्रथम क्लास से सफल होने वाली छात्रा सना तबस्सुम, बुशरा नाज, शफा साजरीन एवं समाया शबनम को सम्मानित किया गया।


इसके साथ ही जबीना की अम्मी को भी शॉल ओढ़ा कर अभिनंदन किया गया। सम्मान समारोह की शुरुआत सना अहमद ने कुरआन की तिलावत से की। सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए अंजुमन इस्लामिया के अध्यक्ष सैयद शहजाद मंजर ने कहा कि कामयाबी मेहनत से ही मिलती है, मंजिल तक पहुंचने की पहली सीढ़ी परिश्रम है। समाज में छात्राओं की शिक्षा में रुकावट पैदा करने वाले कई लोग मिलेंगे, लेकिन रुकें नहीं, पुरुषों के साथ कदम से कदम मिला कर आगे बढ़ते रहें। शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर करने वालों को अंजुमन हमेशा प्रोत्साहित करेगी।


सचिव बैरम खान ने कहा कि बालिकाओं के पढ़ने से उनकी पुरी पीढ़ी शिक्षित बन जाती है। यदि आप शिक्षा हासिल करती हैं तो उसे अपने जीवन में आत्मसात भी करें। प्रण लें कि सभी छात्र-छात्राएं एक दूसरे की मदद करेंगे और मिल कर समाज में शिक्षा का माहौल बनायेंगे। इल्म हासिल करने का मकसद ही इंसान बनना है, लेकिन कुछ पढ़े लिखे लोग जानवर सरीखे व्यवहार करते हैं। शिक्षा अगर हासिल किये हैं तो उससे समाज को लाभ पहुंचायें। उपाध्यक्ष हाजी एकराम हुसैन ने कहा कि शिक्षा हासिल करने के नाम पर अपने अभिभावकों को धोखा नहीं दें।


इमानदार बनें और काम ऐसा करें, जिससे समाज को फख्र हो। समाज में कई बुराईयां हैं, जिसे दूर करें. समाज को बिगड़ने से बचाएं और ऐसा बनें कि मरने के बाद ईश्वर के सामने पुरी शान से खड़ा रह सकें। गुमराह होने से बचें और दूसरों को भी बचायें.कोषाध्यक्ष मो तौकीर ने कहा कि पुरे मान सम्मान और इज्जत के साथ उच्च शिक्षा हासिल करें, हमारी टीम आपकी मदद करेगी। हाजी महफुजुर रहमान ने कहा कि बड़ी मेहनत से शिक्षा हासिल की जाती है. इसे छोटी से गलती से व्यर्थ जाने नहीं दें।


गोल्ड मेडलिस्ट जबीना परवीन ने कहा सफलता का मूलमंत्र मेहनत है। शिक्षा हासिल करते वक्त इस बात का ख्याल रखें कि आप से आपका परिवार, समाज और कौम की इज्जत जुड़ी हुई है। इस सोच को बढ़ावा देने से जीवन में कभी गलती नहीं होगी। इस अवसर पर पूर्व वार्ड पार्षद पीरूल हक, शिक्षा प्रेमी अब्दुल मजीद समेत बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template