Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


झारखंड हाई कोर्ट से राज्य में नगर निकायों के चुनाव का रास्ता साफ, कोर्ट ने तीन हफ्ते के अंदर डेट घोषित करने के दिये निर्देश, Jharkhand High Court has cleared the way for municipal elections in the state, the court has given instructions to declare the date within three weeks.


रांची। झारखंड हाईकोर्ट में नगर निगम और नगर निकायों का चुनाव जल्द कराने की मांग को लेकर दाखिल याचिका पर गुरुवार को सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान अदालत ने निगम और निकाय चुनाव कराने की मांग करने वाली याचिका को निष्पादित कर दिया है। अदालत ने राज्य सरकार को तीन हफ्ते में निकाय चुनाव की तिथियों की घोषणा करने का निर्देश दिया है। हाईकोर्ट के न्यायाधीश, जस्टिस आनंद सेन की अदालत में गुरुवार को इस मामले की सुनवाई हुई। इस संबंध में निवर्तमान पार्षद रौशनी खलखो और अरुण झा ने याचिका दाखिल कर रखी है। उनकी ओर से अधिवक्ता विनोद सिंह ने कोर्ट में बहस की।


बता दें कि राज्य में नगर निकायों के चुनाव आरक्षण के मुद्दे को लेकर कोर्ट में लंबित याचिकाओं के कारण लंबित पड़े हैं, जिनके कारण नगर निकायों को भारी नुकसान भी उठाना प़ड़ रहा है। इसके मद्देनजर रौशनी खलखो व अरुण झा की ओर से दायर याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए तीन हफ्तों के अंदर नगर निकाय चुनावों की तिथि घोषित करने का निर्देश दिया।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template