Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


अयोध्या में श्री राम लाल के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के अवसर पर लोको राम मंदिर में कई कार्यक्रम होंगे आयोजित, On the occasion of the life consecration program of Shri Ram Lal, many programs will be organized in Loko Ram Temple in Ayodhya,


चक्रधरपुर। हिंदू समाज के 500 वर्षों की प्रतिष्ठा के बाद श्री राम जन्मभूमि अयोध्या में श्री राम मंदिर का निर्माण किया जा रहा है। 22 जनवरी को राम मंदिर के गर्वगृह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में रामलाल के प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। इस अवसर पर देश-विदेश में कई जगह भव्य कार्यक्रम आयोजित होंगे और शोभा यात्रा भी निकाली जाएगी। इस मौके पर रेलवे क्षेत्र के लोको राम मंदिर में 20 जनवरी से ही कार्यक्रमों का आरंभ हो जाएगा। इसकी जानकारी देते हुए लोको राम मंदिर के पुरोहित नित्यानंद पाण्डेय ने बताया कि 20 जनवरी को 24 घंटे का रामायण पाठ के साथ पूजन कार्यक्रम का आरंभ होगा। 




21 जनवरी को रामायण पाठ की पूर्णाहुति होगी। इसके साथ ही उसी दिन विष्णुसहस्त्रनाम का पाठ होगा। रामलला के प्राणप्रतिष्ठा के दिन 22 जनवरी को श्रीरामलला के पूरे परिवार का पंचामृत स्नान किया जाएगा। 108 हनुमान चालीसा पाठ, उसके बाद 2 बजे शोभा यात्रा निकाली जाएगी। शोभा यात्रा के लौटने के साथ ही सांध्य में मंदिर प्रांगण में 2100 द्वीप प्रज्वलित किया जाएगा एवं भोग का भी वितरण किया जाएगा।


वहिं मंदिर कमेटी के सदस्य डिक्की राव ने बताया कि, 500 वर्षों की प्रतीक्षा के बाद रामलला अपने मंदिर में स्थापित हो रहे है। हम लोग सौभाग्य शाली हैं कि इस अनमोल घड़ी के साक्षी बनने का अवसर मिलेगा। इस मौके पर सभी शहर वासियों से यह आवाहन करना चाहते है की इस दिन सभी शहरवासी उत्साह मनाए। शहर के सभी मंदिरों को धोकर साफ सुथरा रखें और उसकी सजावट कर पूजा पाठ करें। इसके साथ ही रात्रि मैं मंदिरों को दीपों से सजाए और प्रसाद-भोग का वितरण करें। 


इसके साथ ही मैं सभी शहर वासियों से यह निवेदन करना चाहता हूं कि श्री राम चंद्र जी मर्यादा पुरुषोत्तम है, इसलिए उनके इस दिन को मर्यादा के साथ शांतिपूर्ण रूप से मनाए। इस मौके पर एम श्रीनिवास राव, आर भास्कर राव, आर गणपतराव, आर ईश्वर राव, शशि एंथोनी, सी रोहित, बी प्रभाकर राव, बी नंदेश्वर राव, शंकरी राव, एस काली, एम कुमार राव, श्याम यादव, तुलिदास रवानी के साथ कई मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template