Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


रंभा कॉलेज ऑफ़ एजुकेशन में आज रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेल का पुनर्गठन, Reconstitution of Research and Development Cell in Rambha College of Education today,


पोटका। रंभा कॉलेज ऑफ़ एजुकेशन में आज रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेल का पुनर्गठन किया गया और " राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के संदर्भ में "समकालीन भारत में सामाजिक परिवर्तन और आर्थिक रूपांतरण की उच्च शिक्षा पारिस्थितिकी तंत्र" विषय पर एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला में रिसोर्स पर्सन के रूप में भुवनेश्वर से  पोस्ट डोक्टोरल रिसर्च फेलो डॉ प्रियानाथ पट्टायत उपस्थित थे।




इन्होंने अपने वक्तव्य में कहा कि आज राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के तहत शोध व अनुसंधान को बहुत महत्व दिया गया है। इस विषय पर बात करने के लिए भुवनेश्वर से डॉ प्रियानाथ पट्टायत जी का आगमन कॉलेज में हुआ। उन्होंने बताया कि आज एक सकारात्मक सामाजिक परिवर्तन की आवश्यकता है और यह इसलिए भी जरूरी है कि हम भारतीय संस्कृति को पुनर्परिभाषित करें और उसकी गौरवमयी प्रतिष्ठा को फिर से सबों के सामने लाएं। शिक्षा का मूल लक्ष्य ही है सुधारात्मक परिवर्तन।


उन्होंने कहा कि हम सभी शिक्षाविद का यह मूल कर्तव्य है कि हम भारतीय संस्कृति और सांस्कृतिक विरासत के इतिहास और महत्व से सभी को परिचित करायें। इस अवसर पर डॉक्टर डॉ प्रियानाथ पट्टायत के कर कमलों से रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेल कार्यालय का उद्घाटन भी किया गया। इस कार्यशाला का संचालन किया डॉक्टर गंगा भोला ने। स्वागत वक्तव्य दिया महाविद्यालय के सचिव गौरव कुमार बचन ने और धन्यवाद ज्ञापन दिया प्राचार्या डॉक्टर कल्याणी कबीर ने। इस कार्यशाला में सभी व्याख्यातागण उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template