Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


टाटा स्टील फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में पिल्लई हाल में जिला स्तरीय सहिया सम्मेलन का किया गया आयोजन, District level Sahiya conference was organized at Pillai Hall under the joint aegis of Tata Steel Foundation,

 


चाईबासा। जिला स्वास्थ्य समिति एवं टाटा स्टील फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में बुधवार को पिल्लई हाल में जिला स्तरीय सहिया सम्मेलन का आयोजन किया गया। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में विधायक दीपक बिरुवा उपस्थित हुए। जिन्होंने सम्मेलन का विधिवत शुरुआत दीप प्रज्वलित कर किया। इसके बाद स्वास्थ्य के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए सहियाओं व अन्य कर्मियों को सम्मानित किया गया। साथ ही सहियाओ के बीच सहिया किट का भी वितरण किया गया। 







मौके पर विधायक ने टाटा स्टील फाउंडेशन की सराहना करते हुए कहा कि टाटा स्टील फाउंडेशन स्वास्थ के क्षेत्र में सही मायने में काम कर रही है। यह भविष्य के लिए अच्छा संकेत है।  उन्होंने कहा कि देश में आने वाले भविष्य कैसे सुरक्षित हो यह सहियाओं के हाथ में है। एक बच्चा स्वस्थ होगा तो देश स्वस्थ होगा। उन्होंने कहा कि कम संसाधनो के बावजूद भी सहियाए काम कर रही है। कोरोना जैसी महामारी में उनका काफी महत्वपूर्ण योगदान रहा।  उन्होंने टाटा स्टील फाउंडेशन से आग्रह किया है कि क्षेत्र में कार्यरत सहियाओ को कोई ऐसी व्हीकल उपलब्ध कराएं ताकि बच्चों तक पहुंच आसान हो सके, स्वस्थ और बेहतर हो सके। 




वहीं टाटा स्टील फाउंडेशन के हेड डॉक्टर अनुज भटनागर ने कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में सहियाओं की अत्यंत महत्वपूर्ण भूमिका है। टाटा स्टील फाउंडेशन हमेशा कंधे से कंधा मिलाकर चल रही है। सहियाओं के फीडबैक से ही हमें जानकारी मिलती है और हम आगे की प्लान तैयार करते हैं।  उन्होंने सहियाओं से अपील की है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक स्वस्थ संदेश पहुंचाएं। कार्यक्रमों की जानकारी दे और ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ें। 



अंत में अमेरिकन इंडिया फाउंडेशन के अनुपम सरकार ने धन्यवाद ज्ञापन किया। कार्यक्रम में सभी अतिथियों को मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया। अतिथि के रूप में सिविल सर्जन डॉ साहिर पॉल, जिला मलेरिया पदाधिकारी डा मीना कालुंडिया समेत अन्य मौजूद थे।





No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template