Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


हिरणी फॉल के पर्यटन मित्रों को छह माह से नहीं मिला मानदेय, Tourism friends of Hirni Fall have not received honorarium for six months.


चक्रधरपुर। पश्चिमी सिंहभूम जिले के सुप्रसिद्ध हिरणी फॉल पर्यटन स्थल में पर्यटन मित्रों को छह माह से मानदेय नहीं मिला है। पर्यटन मित्रों ने समाजसेवी सह पिपुल्स वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष डा. विजय सिंह गागराई से शिकायत की है। इस पर गागराई ने उनकी समस्याओं का जल्द समाधान कराने का आश्वासन दिया है। पर्यटन मित्रों ने कहा कि वर्ष 2014 में स्थानीय युवकों को पर्यटन मित्रों के रुप में बहाल किया गया था, जो साफ सफाई, टिकट काटने, डूबते हुये पर्यटक को बचने, आय व्यय का हिसाब रखने सहित कई काम करते है, लेकिन उनकी ना ही मास्टर रोल में हाजरी बनती है और ना हीं पीएफ व अन्य सुविधा दी जाती है।


इतना ही अगर किसी पर्यटन मित्रों की मौत हो जाती है, तो उनके जगह पर परिजनों को पर्यटन मित्र की नियुक्ति भी नहीं की जाती है। उन्होंने सरकार से सभी सुविधा देने की मांग की। इस पर विजय सिंह गागराई ने जल्द समाधान कराने का आश्वासन दिया है। मौके पर नन्द लाल पूर्ति, विरसिंह पूर्ति, जमुना पूर्ति, निथेन पूर्ति, संजीव पूर्ति, सलिन पूर्ति, आनु पूर्ति, रानी पूर्ति, मथुरा पूर्ति, रउतु पाहन सहित कई मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template