Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


रंभा कॉलेज ऑफ एजुकेशन में अंगदान के लिए जागरूकता कार्यक्रम आयोजित, Awareness program for organ donation organized at Rambha College of Education.


पोटका। "अंगदान जीवनदान की अवधारणा पर चलते हुए आज रंभा कॉलेज ऑफ एजुकेशन के विद्यार्थियों को अंगदान के प्रति जागरूक किया गया।  इस विषय पर पी पी टी के माध्यम से असिस्टेंट प्रोफेसर डॉक्टर भूपेश चंद और नर्सिंग ट्यूटर बसंती तियू ने विद्यार्थियों को जागरुक किया। डॉक्टर भूपेश चंद ने कहा कि हमारे भारतीय संस्कृति में दान देने की और दूसरों की मदद करने की परंपरा चली आ रही है ।आजकल के दौर में अंग विफलता के बहुत सारे मामले सामने आ रहे हैं पर अंगदान की प्रक्रिया सुस्त होने के कारण चिकित्सा विभाग को बहुत सारी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। इससे लोगों के स्वास्थ्य पर भी संकट दिखाई देता है।


ट्यूटर बसंती तियू ने कहा कि अंगदान कम होने के कारण अंग प्रत्यारोपण की प्रक्रिया भी शिथिल हो जाती है। इसलिए युवाओं से ये आग्रह किया जा रहा है कि वह अंगदान की प्रतिज्ञा लें, अंगदान के प्रति जागरूक हों, ताकि  जिन लोगों  को अंग विफलता की समस्या है या जिनको अंग ग्रहण करने की आवश्यकता है उनको दिक्कत ना हो। रंभा कॉलेज ऑफ एजुकेशन के चेयरमैन रामबचन ने कहा कि पाठ्यक्रम से इतर इस तरह के जागरूकता कार्यक्रम से  युवा पीढ़ी को समाज के प्रति जिम्मेदार बनाया जा सकेगा। इस जागरूकता कार्यक्रम में सभी व्याख्यातागण और विद्यार्थी उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

Domain