Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


चक्रधरपुर क्रिकेट क्लब को पराजित कर एम० सी० सी० चाईबासा सेमीफाईनल में, MCC Chaibasa reached semi-finals by defeating Chakradharpur Cricket Club.

चक्रधरपुर। शिवम कुमार एवं जयप्रकाश राजपूत की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत एम० सी० सी० चाईबासा ने चक्रधरपुर क्रिकेट क्लब को एकतरफा मुकाबले में आठ विकेट से पराजित कर सेमीफाईनल में प्रवेश किया। अब सेमी फाईनल में एम सी सी चाईबासा का मुकाबला फ्रेंडस क्लब चाईबासा से होगा। 


टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चक्रधरपुर क्रिकेट क्लब की पूरी टीम 31.3 ओवर में 186 रन बनाकर आल आउट हो गई। मध्यमक्रम के बल्लेबाज अजिल अल्ताफ ने चार चौकों एवं एक छक्का की मदद से सर्वाधिक 46 रन बनाए। अन्य बल्लेबाजों में विकेटकीपर बल्लेबाज आयुष श्रीवास्तव ने 34 रन, निर्मल ने 31 रन तथा रोनित थापा ने 30 रनों का योगदान दिया। एम सी सी की ओर से गेंदबाजी करते हुए बामहस्त स्पिनर तन्मय तंतुबाई ने 28 रन देकर 4 विकेट, कुणाल चक्रवर्ती ने 22 रन देकर 2 विकेट तथा कुमार करण ने 24 रन देकर दो विकेट हासिल किए। 


एम सी सी के बल्लेबाजों ने मात्र 17.2 ओवर में दो विकेट खोकर 181 रन बनाकर लक्ष्य को आसानी से प्राप्त कर लिया। उद्घाटक बल्लेबाज शुभम कुमार ने मात्र 48 गेंदों पर दस चौकों एवं चार छक्कों की मदद से 85 नाबाद रनों की धुआँधार पारी खेली। हलांकि दूसरे ही ओवर में एम सी सी चाईबासा को पहला झटका लगा जब कल शानदार बल्लेबाजी करने वाले कुमार करण को शून्य के स्कोर पर मंजर आलम ने चलता कर दिया। उस समय टीम का स्कोर मात्र 11 ही था, परन्तु करण के आउट होते ही तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए जयप्रकाश राजपूत ने मात्र 45 गेंदों पर छः चौकों एवं पाँच छक्कों की मदद से 72 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर जीत की पटकथा लिख दी। दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 133 रनों की बेहतरीन साझेदारी निभाकर जीत को आसान बना दिया। 144 के स्कोर पर जयप्रकाश के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए राकेश कुमार ने 19 नाबाद रनों की पारी खेली। चक्रधरपुर क्रिकेट क्लब की ओर से मंजर आलम एवं निर्मल को एक-एक सफलता हाथ लगी।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template