Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


नक्सलियों के सहयोग से टेबो थाना क्षेत्र में एक एकड़ में लगे अफीम की खेती को पुलिस ने किया नष्ट, With the help of Naxalites, police destroyed one acre of opium cultivation in Tebo police station area.


 चक्रधरपुर। नक्सलियों के संरक्षण में खुलेआम अफीम का खेती किया जा रहा हैं। इसका ताजा उदाहरण शुक्रवार को पश्चिमी सिंहभूम जिले के बंदगांव प्रखंड के टेबो थाना क्षेत्र के अगरिया गांव के जंगल में देखने को मिला है। जहां गुप्त सूचना के आधार पर  जिला पुलिस के आदेश पर टेबो पुलिस ने शुक्रवार को अफीम (पोस्ता) की खेती के विरुद्ध अभियान चलाया। जागरूकता अभियान टेबो थाना प्रभारी सुबोध सिंह मुंडा के नेतृत्व मे एक एकड़ में लगे अफीम की खेती को नष्ट किया गया। इसके बाद थाना प्रभारी ने  ग्रामीणों के साथ एक बैठक कर लोगों को चेतावनी दी कि अगर कोई व्यक्ति या असामाजिक तत्व उक्त कार्य करता है।


या फिर इस कार्य से जुड़ा हुए हैं तो पुलिस से तुरंत संपर्क करें।अफीम की खेती के बारे में अगर किसी सरकारी कर्मचारी, पंचायत सदस्य, पंचायत प्रधान एवं ग्राम सभा सदस्य को पता चले तो, तुरंत इसकी सूचना दें। उन्होंने बताया कि अफीम की खेती करने वालों पर 10 वर्ष की सजा और एक लाख का जुर्माना तथा कारोबार करने या आर्थिक सहायता प्रदान करने वालों पर 20 वर्ष की सजा और दो लाख का जुर्माने का प्रावधान है। कोई भी व्यक्ति यह कार्य को अगर करता है तो उसे एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा।

बंदगांव पुलिस ने ग्रामीणों से अपील की है कि नशा एवं मादक पदार्थ मुक्त समाज बनाएं और कानून के हाथ को मजबूत करें, बता दें कि चलें कि पिछले दिनों बंदगांव पुलिस ने भी भारी मात्रा में अफीम की खेती को नष्ट कर थाना मे कई लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया था।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template