Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


नेताजी सुभाष विश्वविद्यालय में शान से मना 75वां गणतंत्र दिवस, रंगारंग कार्यक्रमों में दिखा 75 वर्षों का विकास, 75th Republic Day celebrated with pride in Netaji Subhash University, 75 years of development shown in colorful programmes,


 जमशेदपुर। नेताजी सुभाष विश्वविद्यालय में रविवार को हर्षोल्लास 75वां गणतंत्र दिवस मनाया गया। इस अवसर पर विश्वविद्यालय परिसर में शान से तिरंगा लहराया। 26 जनवरी, यह वह दिन है जब आजाद भारत के संविधान को विश्व पटल पर लाया गया था। बीते 75 वर्षों के विकास और विस्तार को नेताजी सुभाष परिवार के बच्चों ने विभिन्न रंगारंग कार्यक्रमों के द्वारा बखूबी प्रदर्शित कर  सभी का मन मोह लिया। इस दिन को और यादगार बनाने के लिए, नेताजी सुभाष परिवार के सभी संकाय सदस्यों ने तरह-तरह के खेल खेले और साथ मिल कर देश के जवानों को याद किया.




इससे पूर्व कार्यक्रम की शुरुआत देश के तिरंगे को खुले आसमान में फहराकर सलामी देते हुए की गई। कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर (डॉ) गंगाधर पांडा, रजिस्ट्रार नागेंद्र कुमार, प्रति उपकुलपति डॉक्टर प्रो. आचार्य ऋषि रंजन समेत सभी विभागाध्यक्ष और संकाय सदस्य उपस्थित थे। नेताजी सुभाष पब्लिक स्कूल के बच्चों ने मार्च पास्ट के साथ अपनी बैंड टीम के साथ सुंदर झांकी भी प्रस्तुत की। नेताजी विश्विद्यालय परिवार के सभी विद्यालयों में भी पूरे हर्षोल्लास के साथ 75वां गणतंत्र दिवस मनाया गया।


विश्वविद्यालय के कुलाधिपति मदन मोहन सिंह ने आदित्यपुर में निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज परिसर झंडोत्तोलन किया. उन्होंने देश के सभी जवानों को नमन करे हुए उनकी वीरता को सलाम किया और कहा कि भारत को सुरक्षित रखना जहां उनका फर्ज है, तो वहीं भारत को विश्व पटल पर सबसे शक्तिशाली और समृद्ध देश बनाना हम सभी भारतीयों का परम लक्ष्य होना चाहिए। देश का हर एक नागरिक अगर कोशिश करें, तो वह दिन दूर नहीं जब पूरे विश्व में भारत सबसे आगे होगा।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

Domain