Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


जबीना परवीन बनी गोल्ड मेडलिस्ट, एमए उर्दू में की विश्वविद्यालय टॉप, Jabina Parveen became gold medalist, university tops in MA Urdu,


चक्रधरपुर। अनवर उर्दू तालीमी मरकज चक्रधरपुर की छात्रा जबीना परवीन गोल्ड मेडलिस्ट बन गई है। कोल्हान विश्वविद्यालय द्वारा जारी पोस्ट ग्रेजुएट (पीजी) टॉपरों की सूची में उर्दू विषय में जबीना ने कोल्हान विश्वविद्यालय के सभी कॉलेजों के विद्यार्थियों से उर्दू विषय में सबसे अधिक अंक हासिल कर यह उपलब्धी हासिल की है। गोल्ड मेडलिस्ट बनने पर जबीना को एक वर्ष के लिए पीजी उर्दू विभाग चाईबासा में पढ़ाने का अवसर मिलेगा। जबीना बताई कि पीजी डिपार्टमेंट से पढ़ाई की थी, परंतु अपनी तैयारी अनवर उर्दू तालीमी मरकज चक्रधरपुर से की थी।


काफी बेहतर गाइडेंस मिलने के कारण ही यह उपलब्धि हासिल कर सकी हूं। उर्दू विभाग के शिक्षक और प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रूप से सहयोग करने वाले सभी शिक्षकों का मैं शुक्रगुजार हूं। खास तौर पर मैं अपनी अम्मी को अपनी सफलता का श्रेय देना चाहती हूं। जिन्होंने सालों पहले मेरे पिता का देहांत हो जाने के बाद भी हमारी पढ़ाई को कभी बाधित होने नहीं दी।

अनवर उर्दू तालीमी मरकज की पांच छात्राओं को मिला रैंक : अनवर उर्दू तालीमी मरकज में स्टडी करने वाली पांच छात्राओं को पीजी उर्दू में रैंक हासिल हुआ है। पीजी उर्दू में चार सेमेस्टर में कुल 2000 अंकों की परीक्षा दी गई थी। जिसमें से कोल्हान विश्वविद्यालय की गोल्ड मेडलिस्ट जबीना परवीन को 1631 अंक, सना तबस्सुम को 1561 अंक, बुशरा नाज को 1549 अंक. शफा साजरीन को 1497 एवं समाया शबनम को 1397 अंक मिले हैं। तालीमी मरकज के निदेशक एस अनवर ने कहा कि गोल्ड मेडलिस्ट जबीना परवीन समेत पांचों छात्राओं को एक समारोह के दौरान अभिनंदन व सम्मानित किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template