Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


केरा पंचायत के कोलकेरा व महुलबोराई गांव में मनाया गया मागे पर्व, सुख-शांति व समृद्धि के लिए हुआ पूजा-अर्चना, Mage festival was celebrated in Kolkera and Mahulborai villages of Kera Panchayat, worship was done for happiness, peace and prosperity.


चक्रधरपुर। मंगलवार को चक्रधरपुर प्रखंड अंतर्गत केरा पंचायत के कोलकेरा व महुलबोराई गांव में हर्षोल्लास के साथ मागे पर्व का आयोजन किया गया। इस दौरान गांव के दिऊरी सुरसिंह बोदरा द्वारा क्षेत्र के सुख-शांति व समृद्धि के लिए जायरा स्थल में विधि विधान के साथ पूजा अर्चना किया। तत्पश्चात गांव के आखड़ा में मांदल व नगाड़ा की थाप पर ग्रामीण महिला-पुरुष जमकर झूमे. इस दौरान मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद समाजसेवी डॉ. विजय सिंह गागराई उपस्थित होकर लोगों के साथ पारंपरिक नृत्य किए।


मौके पर उन्होंने कहा कि आदिवासी परंपरा को जीवित रखने के लिए प्रत्येक गांव में धूमधाम के साथ मागे पर्व का आयोजन करना चाहिए। साथ ही आदिवासी समाज की विकास और उत्थान के लिए सभी को एक मंच में आना होगा। समाज के हर वर्ग को शिक्षित करने के लिए जागरूकता की आवश्यकता है। सभी जागरूक होकर अपने बच्चों को शिक्षा ग्रहण कराएं।


मौके पर संजय हांसदा, दिऊरी सुरसिंह बोदरा, सुजीत हांसदा, टापु पुरती, लखन सामाड, मणी बोदरा समेत काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template